rolls

फार्नबर्ग (ब्रिटेन): इंजन विनिर्माता ब्रिटेन की कंपनी रॉल्स-रॉयस ने एक हाइब्रिड विद्युतवाहन बनाने की इस सप्ताह घोषणा की जो ‘उड़न टैक्सी’ होगी और किसी स्थान से खड़े खड़े सीधे हवा में उड़ और उतर सकेगी. यह उड़न टैक्सी पांच साल में आ सकती है.

कंपनी ने अपनी इस योजना से पहली बार फार्नबर्ग विमान प्रदर्शनी में अपनी योजना पेश की. कंपनी ने कहा कि यह हवाई कार अगले पांच साल में बाजार में दिखाई दे सकती है. इसका पहला नमूना 18 माह में तैयार होने की उम्मीद है.

कंपनी ने जानकारी दी कि उसके ‘इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेक-ऑफ एंड लैंडिंग’ (ईवीटीओएल) विमान में चार से पांच लोगों के बैठने की क्षमता होगी. यह 805 किलोमीटर तक उड़ान भर सकेगी और इसकी अधिकतम गति 200 मील प्रति घंटा होगी.

कंपनी के इलेक्ट्रिक दल के प्रमुख रॉब वाटसन ने कहा कि इस बाजार में इस तरह के वाहन अगले तीन से पांच साल में दिखने लगेंगे और हम इस प्रणाली का प्रदर्शन दो साल में करेंगे

http://www.latestnewsupdate.in/wp-content/uploads/2018/07/rolls.jpghttp://www.latestnewsupdate.in/wp-content/uploads/2018/07/rolls-150x150.jpgHindi Newsऑटोauto news,auto news update,hindi news,latest news update,roll royceफार्नबर्ग (ब्रिटेन): इंजन विनिर्माता ब्रिटेन की कंपनी रॉल्स-रॉयस ने एक हाइब्रिड विद्युतवाहन बनाने की इस सप्ताह घोषणा की जो ‘उड़न टैक्सी’ होगी और किसी स्थान से खड़े खड़े सीधे हवा में उड़ और उतर सकेगी. यह उड़न टैक्सी पांच साल में आ सकती है. कंपनी ने अपनी इस योजना से पहली...Latest Hindi News