floodबहराइच 
बहराइच जिले में बुधवार देर रात से लगातार हो रही बारिश से जबरदस्त जल भराव के हालात हो गए हैं। जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, पैथॉलजी, इमरजेंसी सहित पूरे अस्पताल में जल भराव की स्थिति बन गई है। नगर पालिका की लापरवाही से शहर के नाले उफनाए। नाले ओवरफ्लो होने से जिला अस्पताल में पानी भर गया है।

बहराइच के साथ ही पूर्वी यूपी और अवध बेल्ट के अन्य इलाकों में भी बारिश की वजह से अलर्ट जारी हो गया है। आइए देखते हैं अन्य जिलों का क्या है हाल-
गोंडा: घाघरा नदी में समाया 100 मी. लंबा बांध 
एल्गिन चरसड़ी बांध का कटान जारी है। घाघरा के पानी के आगे प्रशासन की सारी कवायदें फेल होती नजर आ रही हैं। 3 मीटर चौड़ा और करीब सौ मीटर लंबा बांध बुधवार को नदी में समा गया। हालांकि कटान रोकने के लिए प्रशासन युद्धस्तर पर काम कर रहा है। इसके साथ ही प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए बांध से सटे गांवों को खाली करने और ग्रामीणों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने के साथ ही बांध के पास ना जाने को कहा है।

फैजाबाद: 17 गांवों में अलर्ट जारी 
फैजाबाद जिले में बाढ़ के चपेट में आने से 17 गांवों में बचाव के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सूत्रों ने बताया कि सदर सोहवल रुदौली तहसील इलाकों के इन गांवों में अलर्ट कर दिया गया है। जिस तरह से सरयू नदी में जल स्तर का चढ़ाव उतार हो रहा है, उससे बाढ़ प्रखंड के अधिकारियों का अनुमान है कि बंधों पर पानी छोड़ने के बाद अयोध्या में भी जल स्तर दो दिनों के बीच बढ़ सकता है। इससे बाढ़ के हालात पैदा हो सकते हैं।

सुलतानपुर: गोमती पर बने पुल का एक हिस्सा धंसा 
34 वर्ष पहले जिले के इसौली गांव में बनाया गया गोमती नदी पुल का एक हिस्सा धंस गया। इससे बड़े वाहनों का आवागमन बाधित हो गया। चार जिलों को जोड़ने वाला यह पुल अब बड़े वाहनों के लिए पूरी तरह बंद कर दिया गया है। बुधवार को निरीक्षण करने पहुंची इंजिनियरों की टीम ने पुल के दोनों तरफ दीवार खड़ी करवा दी, जिससे अब दो पहिया वाहन व पैदल राहगीर ही गुजर सकेंगे।

http://www.latestnewsupdate.in/wp-content/uploads/2018/08/flood-1024x576.jpghttp://www.latestnewsupdate.in/wp-content/uploads/2018/08/flood-150x150.jpgHindi Newsउत्तर प्रदेशबहराइच  बहराइच जिले में बुधवार देर रात से लगातार हो रही बारिश से जबरदस्त जल भराव के हालात हो गए हैं। जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, पैथॉलजी, इमरजेंसी सहित पूरे अस्पताल में जल भराव की स्थिति बन गई है। नगर पालिका की लापरवाही से शहर के नाले उफनाए। नाले ओवरफ्लो होने...Latest Hindi News