इस्लामाबाद
अमेरिका ने पाकिस्तान में होने वाले आम चुनावों में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा द्वारा समर्थित उम्मीदवारों के होने पर चिंता जाहिर की है। पाकिस्तानी अखबार ‘द डॉन’ ने अमेरिकी विदेश मंत्रालय के हवाले से बताया, ‘हम पाकिस्तानी सरकार के सामने आने वाले आम चुनावों में लश्कर-ए-तैयबा की सक्रियता और इसके समर्थित उम्मीदवारों को लेकर चिंता जाहिर चुके हैं।’ अमेरिकी विदेश मंत्रालय का कहना है कि पाकिस्तान सरकार को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

latest-news-updatelatest-news-updateअमेरिका ने पाकिस्तान को इस बारे में जानकारी दी है। पाकिस्तान में 25 जुलाई को चुनाव होने हैं। इन चुनावों में सुरक्षा एजेंसियों और प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के कैंडडेट के बीच रिश्तों को लेकर खबरें आ रही हैं। पाकिस्तान इलेक्शन कमिशन (ईपीसी) ने 26/11 मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद से संबंध रखने वाली मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) को राजनीतिक पार्टी के तौर पर मान्यता देने से इनकार कर दिया था।

इसके बाद इस संगठन ने अल्लाह-ओ-अक्बर तहरीक (एएटी) से साथ गठबंधन किया, जिसने हाफिज खालिद वालीद को अपना उम्मीदवाद बनाया है। वालीद यूनाइटेड नेशनन द्वारा घोषित आतंकी हाफिज सईद का दामाद है। द डॉन ने हाल ही में बताया था कि एएटी ने पूरे पाकिस्तान में 265 उम्मीदवारों को उतारा है। वालीद के अलावा, एएटी के मुख्य उम्मीदवार तल्हा सईद भी हैं, तल्हा आतंकी हाफिज सईद का बेटा है।

तल्हा सरगोधा की सीट से चुनाव लड़ेगा। राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि आतंकी संगठन से जुड़े लोगों का चुनाव में उतरना या चुनाव में भागीदारी निभाना सुरक्षा एजेंसियों की मिलीभगत के बिना संभव नहीं है।

इसके अलावा साम्प्रदायिक संगठन अहलू सुन्नाह वल जमाह (एएसडब्ल्यूजे) का प्रमुख मोहम्मद अहमद लुधियानवी भी राजनीति में उतरने की तैयारी कर रहा है। वह पंजाब के झांग क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव में उतर रहा है। खबरें हैं कि चुनाव आयोग ने लुधियानवी के नामांकन पत्र को फिलहाल खारिज कर दिया है। इसके बाद लुधियानवी को उन लोगों की लिस्ट से बाहर कर दिया गया, जिनका आतंकी संगठनों से संबंध है और उसके बैंक खातों को भी फिर से बहाल कर दिया। इसका मतलब है कि वह चुनाव का पर्चा भरने के लिए अब स्वतंत्र है।

http://www.latestnewsupdate.in/wp-content/uploads/2018/07/lashkar.jpghttp://www.latestnewsupdate.in/wp-content/uploads/2018/07/lashkar-150x150.jpglatestnewsupdateदुनिआhindi news latest hindi news,international news,lashkar e taiba,pakistan newsइस्लामाबाद अमेरिका ने पाकिस्तान में होने वाले आम चुनावों में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा द्वारा समर्थित उम्मीदवारों के होने पर चिंता जाहिर की है। पाकिस्तानी अखबार 'द डॉन' ने अमेरिकी विदेश मंत्रालय के हवाले से बताया, 'हम पाकिस्तानी सरकार के सामने आने वाले आम चुनावों में लश्कर-ए-तैयबा की सक्रियता और इसके समर्थित उम्मीदवारों...Latest Hindi News